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Freelancer Content Marketing Agency-The Pros and Cons

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Freelancer Content Marketing Agency-The Pros and Cons

 

तो आप समझते हैं कि आपकी कंपनी वास्तव में एक ठोस, अच्छी तरह से कल्पना की गई कंटेंट मार्केटिंग रणनीति से लाभान्वित हो सकती है। लेकिन शायद आपको पता नहीं है कि लेखन, डिज़ाइन और मार्केटिंग रणनीति पेशेवरों को कहां ढूंढना है जो ऐसा करने में मदद कर सकते हैं।

 

यदि हां, तो आप अकेले दूर हैं। कई संगठनों को यह एहसास होता है कि वे संभावित ग्राहकों को याद नहीं

कर रहे हैं यदि वे प्रासंगिक, आकर्षक सामग्री को अपनी वेबसाइटों और सोशल मीडिया साइटों पर

प्रकाशित नहीं कर रहे हैं। लेकिन इस प्रक्रिया में नए लोग अक्सर अनिश्चित होते हैं कि क्या उन्हें एक

पेशेवर एजेंसी को नियुक्त करना चाहिए जो अपनी योजना को शुरू से अंत तक संभाल सकती है, या ऐसी

सामग्री का उत्पादन करने के लिए कौशल और प्रतिभा के साथ स्वतंत्र ठेकेदारों का शिकार कर सकती है।

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आप जो भी दिशा चुनते हैं, आपको व्यवहार्य दावेदार खोजने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

अमेरिका भर में सामग्री विपणन एजेंसियां अपनी खुद की पकड़ से अधिक हैं; 2018 और 2019 के बीच,

62% ने अपने विपणन ग्राहकों को बढ़ावा दिया, जबकि केवल 2% ने ग्राहक कटौती को देखा। एक ही

समय में फ्रीलांसरों विपुल हैं; पिछले साल यू.एस. में कुछ 57 मिलियन लोग - अमेरिकी कार्यबल के

35% का प्रतिनिधित्व करने वाली संख्या - कुछ क्षमता में फ्रीलांसिंग कर रहे थे। और अब उन संख्याओं

में वृद्धि हुई है, क्योंकि COVID संकट से संबंधित फर्लो और छंटनी के कारण।

 

डकोटा के डकोटा शेन ने कहा, "फ्रीलांसर उद्यमियों के लिए एक बहुत ही मूल्यवान संपत्ति हो सकते हैं,

विशेष रूप से वे जो विकास के शुरुआती चरण में हैं या एक तंग बजट पर चल रहे हैं।" "यह कहा जा रहा

है, किसी भी अन्य व्यावसायिक निर्णय की तरह, आपको अपना होमवर्क करना चाहिए और फ्रीलांस

अर्थव्यवस्था में पहले कूदने से पहले गंभीर रूप से सोचना चाहिए।"

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आपकी कंपनी के लिए सबसे अच्छा समाधान आपकी परिस्थितियों पर निर्भर करेगा, जिसमें आपका उपलब्ध समय, आपका बजट और आपके लचीलेपन की डिग्री शामिल है। तुलना के लिए, हालांकि, दो अलग-अलग विकल्पों में से कुछ सबसे अच्छे फायदे हैं।

 

फ्रीलांसरों के साथ काम करने के पेशेवरों
लागत


क्योंकि उनके पास आमतौर पर कोई उपरि नहीं होती है, इसलिए फ्रीलांसर आमतौर पर अपनी सेवाओं के लिए एजेंसियों से कम शुल्क ले सकते हैं। आप अक्सर प्रीमियम कीमतों का भुगतान किए बिना उनके कौशल और अनुभव से लाभ उठा सकते हैं।

 

विशेषज्ञता
यदि आप किसी विशेष उद्योग या विषय में ज्ञान या ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप एक ऐसे ठेकेदार की तलाश कर सकते हैं, जिसके पास उस क्षेत्र का महत्वपूर्ण अनुभव हो और पहले से ही नट और बोल्ट को समझता हो।

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पैमाने पर करने की क्षमता
फ्रीलांसरों के रूप में आप उन्हें जरूरत के रूप में अस्थायी हो सकता है, मांग पर एक समय में एक परियोजना को पूरा करने अगर आपके वर्कफ़्लोज़ उस तरह के लचीलेपन के लिए कहते हैं।

[पढ़ें: एक कंटेंट मार्केटिंग एजेंसी बनाम एक इन-हाउस टीम: आपको कौन चाहिए?]

एक सामग्री विपणन एजेंसी के साथ काम करने के पेशेवरों
सहयोग बंद करें


जब आप किसी एजेंसी के साथ अनुबंध करते हैं, तो आपको आमतौर पर विशेषज्ञों की एक टीम सौंपी

जाती है, जो आपके लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपने विचारों, इनपुट और फीडबैक को शामिल करते

हुए हर तरह से आपके साथ सहयोग कर सकती है। टीम वर्क यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है

कि आप अपने पैसे के लिए सर्वोत्तम संभव आरओआई प्राप्त करें, और यह कि प्रत्येक डॉलर सफल

रणनीति की ओर लक्षित है।

 

एक स्थान पर खरीदारी
एजेंसियां आमतौर पर सामग्री निर्माण से परे आपकी ओर से सेवाओं की एक किस्म को संभाल सकती हैं - रणनीति, डिजाइन, वितरण, वेब विकास, आदि। इसका मतलब है कि आपको विभिन्न प्रकार की संख्याओं के साथ अपनी आवश्यकताओं का शिकार, किराया और समीक्षा नहीं करनी है। विशेषज्ञ जो विभिन्न क्षेत्रों में स्वतंत्र हैं।

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जवाबदेही
एजेंसियों के पास सिस्टम है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी परियोजनाएँ लिखित, संपादित, संशोधित, डिज़ाइन और / या समयबद्ध तरीके से प्रकाशित की जा रही हैं, सभी विशिष्ट निर्देशों के अनुसार। एक परियोजना प्रबंधक आपके खाते को सौंपा जाएगा ताकि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की निगरानी और प्रेरणा न करनी पड़े कि आपका काम सही समय पर हुआ है या नहीं। जो आपको यह सोचने की चिंता से मुक्त करता है कि आपका फ्रीलांसर कुशल और भरोसेमंद है या नहीं, और आपको अपने व्यवसाय के अन्य महत्वपूर्ण तत्वों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

 

कौशल की चौड़ाई
सामग्री विपणन एजेंसियां प्रतिभाशाली लोगों की एक विस्तृत श्रृंखला को नियोजित करती हैं जो विभिन्न कार्यों में विशेषज्ञ हैं। यदि आपकी परियोजनाएँ प्रारूप, प्लेटफ़ॉर्म, विषय, शैली और / या डिज़ाइन के संदर्भ में भिन्न होती हैं, तो एक एजेंसी प्रत्येक परियोजना का आकलन कर सकती है, फिर टीम के सदस्य को सौंप सकती है, जो कौशल और अनुभव के मामले में सबसे अच्छा संरेखित करता है। जैसे, आप उद्योग-विशिष्ट अंतर्दृष्टि और ज्ञान से लाभान्वित हो सकते हैं।

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अनुभव
ज़रूर, एक फ्रीलांसर के पास वर्षों का मूल्यवान अनुभव हो सकता है। दूसरी ओर, वह एक नौसिखिया हो सकता है जो नौकरियों के बीच में है और दूसरे करियर में लौटने से पहले जल्दी पैसा कमाने की कोशिश कर रहा है। इसकी तुलना में, एजेंसियों के कर्मचारी सदस्य विभिन्न उद्योगों में विभिन्न आकार के संगठनों के एक क्षेत्र में काम करते हैं, जैसे कि वे हर एक से ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम होते हैं।

 

संवर्धित मूल्य
एजेंसियां उच्च दरों का शुल्क ले सकती हैं, लेकिन आप उनकी सेवाओं की श्रेणी से जो मूल्य प्राप्त करते हैं, वह अपरिहार्य हो सकता है। उदाहरण के लिए, आपकी रचनात्मक टीम आपकी सामग्री के निर्माण में सहायता करने के लिए आपकी कंपनी, ग्राहकों और उद्योग के बारे में अपना शोध कर सकती है। यह सह-कर्मियों के साथ सहयोग करने की भी संभावना है जो आपकी सामग्री को एसईओ संगतता, उपयोगकर्ता ई के लिए पूरी तरह से अनुकूलित करते हैं

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